Amazon

भगवान का वायदा! - Bhagwan Ka Wada

 भगवान का वायदा! 



01) चिंता मत करो, मैं सर्व शक्तिमान हूँ, मैं असम्भव को सम्भव बना सकता हूँ | 


02) मेरी नज़र तुम पर गयी, मैं समझता हूँ, तुम्हारे सारे दर्द संघर्ष सब कुछ ठीक हो जायेगा | 


03) किसी भी बात के लिए, परिस्थितियों के कारण खुद को नीचे मत आने दो, क्योंकि परिस्थितियाँ तो थोड़े समय के लिए हैं, लेकिन मैं तो सदा के लिए तुम्हारे साथ हूँ | 


04) एक कदम हिम्मत का बढ़ाओ, मैं तुम्हारी तरफ हज़ार कदम बढ़ाऊंगा | 


05) जो कुछ भी होना था, हो चूका अब आगे बढ़ो मैं तुम्हे शक्ति दूंगा | 


06) तुम कोई भी बोझ लेकर मत चलना, सारे बोझ मुझे देकर तुम हल्के बन जाओ | 


07) हर बात मुझे सौंप निश्चिंत हो जाओ, जिसे तुम हल नहीं कर सकते, मैं सब ठीक कर दूंगा | 


09) रोज़ मुझ से शांति में बैठकर बातें करो, मैं तुम्हे सुनूंगा और तुम्हारी बातों का जवाब भी दूंगा | 


10) अपने सिर पर बोझा लेकर मत चलो, मैं तुम्हारे सारे बोझ संभालूंगा, तुम हल्के हो जाओ | 


11) अगर तुम्हे कोई नहीं समझता है, तो चिंता मत करो क्योंकि मैं तुम्हे समझता हूँ, तुम कभी भी अकेले नहीं हो | 


12) मैं सदा तुम्हारा साथी हूँ, तुम्हे कभी अकेला नहीं छोडूंगा, दूसरों के बारे में कभी नहीं सोचना | 


13) तुम्हारा जीवन आसान बनाने के लिए मैं हमेशा अपने आशीर्वाद तुम तक पहुंचाता रहता हूँ | 


14) कभी भी निराश मत होना, क्योंकि मैं तुम्हे हमेशा, दुसरो में आशा जगाते देखता हूँ | 


15) अपनी पुरानी गलतियों को लेकर शोक मत मनाओ! उन्हें ठीक करके तुम्हारा रास्ता साफ कर दूंगा, मुझ पर विश्वास करो | 


16) मैं खुद तुम्हें गाइड करूंगा और पार ले जाऊंगा, अतः विघ्नों से घबराना नहीं, वो तो सिर्फ रास्ते के पत्थर है, हमें सफलता की ओर ले जाने के लिए | 


17) तुम किसी भी बात का फ़िक्र नहीं करना! मैं सर्व शक्तिवान सदा तुम्हारे साथ हूँ!  तुम्हें जो असम्भव लगता है उसे भी मैं तुम्हारे लिए सम्भव कर दूंगा | 


18) तुम्हारा हर वो बोझ, हर वो फ़िक्र मुझे सौंप दो - जो तुम संभाल नहीं पा रहे हो! मैं सब संभाल लूंगा | 


19) मेरा सुरक्षा का हाथ सदा तुम पर है और तुम सुरक्षित रहोगे ही! इसलिए किसी बात का डर नहीं रखना | 


20) मेरी शक्ति सदा तुम्हारे साथ है ओर मैं तुम्हारे मार्ग को सहज, सरल, सफल कर दूंगा | 


21) तुम्हारा भविष्य बहुत ही सुंदर ओर उज्ज्वल है! मेरा हाथ पकङ कर साथ चलते रहना | 


22) कोई तुम्हारी अच्छाई की पहचाने व न पहचाने, मैं ज़रूर पहचानता हूँ! तुम धीरज रखो, तुम्हारी अच्छाई का फल जरूर मिलेगा | 


23) कोई कुछ भी कहे तुम्हारी ख़ुशी जाने न देना, कल की बातें दिल में नहीं रखना! क्योंकि मैं ही हूँ तुम्हारा भविष्य सुनहरा बनाने वाला | 


24) मैं तुम्हारा सदा का साथी हूँ, तुम्हें कभी अकेला नहीं छोड़ूगा, इसलिए तुम दूसरों के बारे में सोचो ही नहीं | 




No comments:

Post a Comment

About Me - BK Ravi Kumar

I am an MCA, IT Professional & Blogger, Spiritualist, A Brahma Kumar at Brahmakumaris. I have been blogging here.