Amazon

बच्चे खाना नहीं खा रहे है तो क्या वाइब्रेशन दे? - Bk Shivani

 ❉ ज़ब लोग और परिस्थिति हमारे समान नहीं होती तो हमें गुस्सा आता हैं हमारा मन उदास होता हैं ज़ब ये हमारे अनुसार होते हैं तो हम खुश होते हैं।

❉ आज Parents अपने बच्चों को सब कुछ देना चाहते हैं दे रहे हैं वो बच्चे ज़ब बड़े होते हैं वो तो ये सोच भी नहीं सकते कि लोग और परिस्थितियाँ एक समय पर हमारे साथ भी हो सकती हैं और किसी समय नहीं भी क्योंकि उन्हें तो हमेशा सब कुछ मिलता रहा हैं और फिर ये आगे चलकर एक बीमारी का रूप ले लेती हैं।

❉ ज़ब वो बच्चा ऐसे वातावरण मे जाता हैं जहाँ लोग और परिस्थितियाँ उसके अनुसार नहीं होंगी तो वो बाहर तो कुछ नी कर पायेगा और अंदर अपने मन को शांत नहीं कर पायेगा क्योंकि उसे तो इन सबकी आदत ही नहीं हैं।

❉ आज हम बच्चों को वो दे रहे हैं जो वो चाहते हैं पर Parents को ध्यान देने कि जरूरत हैं उसे जीवन में हर चीज वो नहीं मिलेगी जो वो चाहते हैं ये हम अपने जीवन मे देख सकते हैं।

❉ हमारे जीवन में हर रोज वो परिस्थितियाँ नहीं आती जो हम चाहते हैं क्या उस बच्चे के अंदर वो ताकत होगी उस Situation को Face करने की जहाँ सामने वाला वैसा नहीं होगा जैसा वो चाहता हैं।

❉ अगर ऐसी कोई आदत हैं जो बच्चे के लिए ठीक नहीं हैं (जैसे अगर बच्चा Mobile चलाते-चलाते खाना खाता हैं उसके बिना नहीं खाता हैं तो Parents यही सोचते हैं की कम से कम कुछ खा तो रहा हैं धीरे-धीरे ये उसकी आदत बन जाती हैं पर ये आदत उसे कौन डालता हैं Parents ही ना वो थोड़ा सा Effort करने की बजाए Easy वे Choose कर लेते हैं चलो ऐसे ही सही खा रहा हैं ये आदत उसकी आगे जाकर उसे कितना नुकसान करेगी) Parents को खुद Effort करना हैं की ये आदत तो इसकी जानी ही हैं।

❉ एक बहुत ही Powerfull Thought अपने बच्चे के लिए आज से ये बच्चा बिना इस चीज के खाना खायेगा खाना खा रहा हैं बहुत प्यार से खा रहा हैं हमें ये आशीर्वाद देनी हैं।

❉ आज Parents कहते ही यही हैं हमारा बच्चा तो इसके बिना खाता ही नहीं हैं Vibration's क्या दे रहे हैं उस बच्चे को ये तो Check करें अब Parents को अपनी ये Thought Change करनी हैं और भोजन बनाते समय उस भोजन मे Vibration's डालनी है इसके लिए ये Thought Create करने हैं मेरा बच्चा तो बहुत प्यार से खाना खाता हैं खा रहा हैं, इस चीज के बिना खाना खा रहा हैं हर तरह की सब्जी खा रहा हैं।

❉ Parents ने आज ये Believe System ही Create कर लिया हैं हमारा बच्चा तो इसके बिना खाता ही नहीं हैं पहले ही Negativity Create कर देते हैं इस Believe System को Change करना हैं अच्छे Vibration's Create करने हैं भोजन बनाते समय देते समय तभी वो आदत खत्म होंगी।

Understanding Children: Part 4: BK Shivani (English Subtitles)







No comments:

Post a Comment

About Me - BK Ravi Kumar

I am an MCA, IT Professional & Blogger, Spiritualist, A Brahma Kumar at Brahmakumaris. I have been blogging here.