Amazon

Karam Karte Samay Swaman Me Rahe

*सुबह आँख खुलते ही!

*• बाबा को गुड़मॉर्निंग*

*• सुबह का आदि काल अमृतवेला… बाबा की यादों में*

• ब्रश करते… मैं आत्मा इस शरीर रूपी रथ को साफ कर रही हूँ

• स्नान करते… मैं इस मन्दिर को साफ कर रही हूँ, जिसमें बाबा की अति प्रिय देवता मूर्ति (मैं आत्मा) विराजमान है!


*अगर विशेष तैयार होना हो*

• बिंदी लगाते… आत्मिक स्मृति का तिलक

• रूहानी शीतल दृष्टि

• यदि मेकअप करना पड़े… हर्षितमुखता की लाली

• रूहानी मुस्कान की लिपस्टिक

• कुंडल पहनते… Hear no evil, मैं कुछ गलत नहीं सुनूंगी

• इत्र लगाते… दिव्यगुणों के वाइब्रेशन की स्मृति

• सैट पहनते… गुणों की स्मृति

• ईश्वरीय मर्यादाओं का कंगन

• परमात्म प्रेम की अंगूठी

• ड्रेस धारण करते… देवता रूप की ड्रेस

• आईना देखते… मन का मुखड़ा देख ले प्राणी, जरा दर्पण में!


*बाहर निकलते*

• बैग उठाते… सभी ज्ञान के पॉइंट कार्यक्षेत्र पर ले जाना

• शूलेस टाइट करते… अपना आज का लक्ष्य पक्का करना

• घर से बाहर निकलते… बाबा के साथ जाना

• लिफ्ट में… मुझे सबकी दुआओं की भी लिफ्ट मिली है, सेवा भी भाग्य की लिफ्ट है

• चाबी से वाहन शुरू करते… मेरा बाबा, सर्व खज़ानों की चाबी है!

• कार चलाते… मैं डबल ड्राइवर हूँ, स्थूल कार और शरीर दोनों को चलाता हूँ… बाबा के गीत सुनते

• सिग्नल पर… अपने मन की गति को भी धीरे करे, ट्रेफिक कंट्रोल!

• किसी के घर जाने के पहले चप्पल उतारते… देह-भान उतारना


*सेन्टर जाते*

• जाते… मैं बाबा के घर जा रही हूँ

• आते… मैं सेवा-स्थान आ रही हूँ

• बाबा की रूम में… दिल से बाबा से बातें करे

• मुरली सुनते… देखे, बाबा मुरली सुनाते हुए (और भी कई अभ्यास है)

• सबको देखते… यह बड़ा सुन्दर ईश्वरीय परिवार है


*व्यायाम करते*

• Walking करते… बाबा के हाथों में हाथ

• Exercise करते… मन को भी ऎसे flexible करना है

• सांसो का व्यायाम… बाबा ने मुझे नया जीवन, जियदान दिया है

• धड़कन का आवाज… मुझे अपने समय-श्वास को सफल करना है


*ऑफिस*

• कार्य शुरू करने से पहले… बाबा का आह्वान

• कार्य समाप्त करने के बाद… थैंक्स बाबा!

• कार्य करते हुए… बाबा मेरे साथ है, मैं बाबा के साथ combined हूँ

• कंप्यूटर पर कार्य करते… मैं आँखों द्वारा देख, हाथों द्वारा कर्म कर रही हूँ

• बीच-बीच में… बाबा से बातें

• मीटिंग से पहले… सब आत्माओं से मिलना है

• सैलरी मिलते… बाबा ने मुझे कितना अविनाशी ज्ञान रत्नों से भरपूर किया है!

• प्रोमोशन मिलते… बाबा ने भी मुझे, कहाँ से कहाँ पहुँचा दिया है


*घर-काम करते*

• यह बाबा का घर है

• बच्चें संभालते… यह बाबा के बच्चे है

• झाडू़ लगाते… मन को भी पुरानी बातों से साफ करना

• कपड़े मशीन में डालते… बाबा भी मुत पलिती कपड़ धोते, मुझ आत्मा को साफ करते

• बर्तन साफ करते… यह शिवबाबा के भण्डारे की सेवा है

• पानी भरते… बाबा मुझे शक्तियों से भर रहे है, पानी भी चार्ज हो रहा है

• पानी / दूध पीते… बाबा मुझे रोज़ ज्ञान अमृत / दूध पिलाते

• घड़ी देखते… समय बहुत कम है

• सब्जी खरीदते… सतयुग में सबकुछ श्रेष्ठ होगा

• पैसे देते… सतयुग में सबकुछ free होगा

• दूध खरीदते… सतयुग में गाएं भी फ़र्स्ट-क्लास होगी

• लाइन में खड़े… मुझे अन्त में पश्चाताप के बजाए, प्राप्ति-स्वरूप की लाइन में रहना है

• गीत-संगीत का आवाज सुनते… बाबा की यादों में रहना है

• TV पर peace of mind देखते… सूक्ष्मवतन के TV में बाबा मुझे देख रहे है

• किसी के लड़ाई-झगड़े का आवाज… 1 मिनट बैठ शान्ति शुभ-भावनाओं का दान देेना

• यदि विश्व में कोई जगह विशेष आवश्यकता हो… पावरफुल सकाश देना

सारा दिन

• सेवा करते… बाबा करन-करावनहार है

• गैस on करते… बाबा के योग को अग्नि भी चालू

• भोजन बनाते… बाबा की पवित्र किरणें इसमें पड़ रही है

• मीठी चीज़ बनाते… बाबा मुझे रोज़ गरम-हलवा मुरली खिलाते

• भोजन करने से पहले… बाबा को भोग लगाना

• भोजन देखते… मैं परम पवित्र आत्मा हूँ

• भोजन मुख में डालने से पहले… बाबा ने आज क्या कहा

• भोजन करते… मैं आत्मा बाबा को खिला रही हूँ, बाबा मुझे खिला रहे हैं

• वार्तालाभ करते… मैं आत्मा से बात कर रही हूँ, कानों द्वारा सुन रही हूँ

• ट्रेफिक कंट्रोल… मन को बिल्कुल शान्त करना

• संकल्पों पर Attention

• ज्ञान का विचार सागर मंथन

• रेस्ट करते… बाबा सिर में massage कर रहे है

• आराम करते… बाबा पैर भी दबाते हैं


*मोबाइल use करते*

• यह साधन मुझे सेवा-अर्थ मिला हैं… साधना को इस पर आधारित नहीं करना है

• रिंग बजते… आत्मा का फोन है

• फोन करते… आत्मा को फोन कर रही हूं

• चार्ज करते… मुझे अपने को भी चार्ज करना है, बाबा की याद से

• Email आया तो… बाबा भी मुझे रोज़ प्रेम-पत्र मुरली भेजते

• Message आया तो… बाबा ने मुझे आज क्या मैसेज दिया है?

• सेवा-अर्थ whatsapp... बाबा मेरे लिए सदा online रहते हैं

• सेवा-अर्थ facebook… बाबा ही मेरा सच्चा खुदा दोस्त है


*प्रकृति देखते*

• पेड़… बाबा ने हमें कितना अच्छा कल्प-वृक्ष का ज्ञान दिया है

• फूल… मैं आत्मा खुशबूदार फूल हूँ

• फल… मुझे सेवा का प्रत्यक्षफल खाना है, नाम-मान-शान का कच्चा फल नहीं

• पक्षी… मैं भी आत्म-पंछी हूँ

• पशु… सतयुग में जानवार भी सम्पूर्ण-स्वच्छ फ़र्स्ट-क्लास होंगे

• धरती… मुझे धरती-समान दाता बनना है

• आकाश… मुझे भी आकाश समान विशाल बनना है

• सूर्य… बाबा भी ज्ञान सूर्य है

• चंद्रमा… मुझे भी ज्ञान-चंद्रमा ब्रह्मा-बाबा समान सम्पूर्ण बनना है

• सितारे… मैं आत्मा लक्की ज्ञान-सितारा हूँ


*शाम को*

• नुमाशाम को… बाबा की powerful याद!

• लाइट-fan की स्विच on करते… कोई भी एक श्रेष्ठ स्मृति की स्विच ऑन

• लाइट on करते… बाबा ने मेरा जीवन ज्ञान-रौ से प्रकाशित कर दिया है

• Fan on करते… मैं बाबा का fan हूँ!


*सोते समय*

• चार्ट लिखते के बाद… देखे, बाबा को चार्ट देते हुए

• नाइट-ड्रेस पहनते… फरिश्ता रूप की ड्रेस

• AC करते… बाबा की याद भी शीतल ठण्डक है

• बिस्तर तैयार करते… बाबा भी सूक्ष्मवतन में मेरा bed तैयार कर रहे हैं

• लेटते हुए… यह शरीर को गैरेज में रख, मैं आत्मा उड़ चली अपने घर!

• सोना… बाबा की गोद में, बाबा मेरे सिर पर हाथ फेर रहे हैं


तो चलिए आज सारा दिन… हर कर्म में बाबा के ज्ञान-योग को जोड़कर, सदा योगयुक्त स्थिति में स्थित शान्ति, प्रेम, आनंद से भरपूर रहे… जिससे औरों को भी प्राप्ति-प्रोत्साहन मिलता, और हम साथ में सतयुग स्थापन करने के निमित्त बन जाएंगे… ओम शान्ति!

🌹💖🇲🇰🌹🇲🇰💖🌹🇲🇰💖

No comments:

Post a Comment

About Me - BK Ravi Kumar

I am an MCA, IT Professional & Blogger, Spiritualist, A Brahma Kumar at Brahmakumaris. I have been blogging here.